छड़ोल पाठशाला के विधार्थियों ने समझे ई-वेस्ट के खतरे और नुकसान - मंजू  शर्मा

छड़ोल पाठशाला के विधार्थियों ने समझे ई-वेस्ट के खतरे और नुकसान - मंजू  शर्मा
अक्स न्यूज लाइन बिलासपुर 7 जून : 
पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला  छडोंल में Reduce  e-waste theme पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्कूल के प्रधानाचार्य संजय कुमार शर्मा ने इस विषय पर प्रार्थना सभा में बच्चों को को जागरूक किया। यह जानकारी पाठशाला की इको क्लब प्रभारी मंजू शर्मा ने दी।
कार्यक्रम के तहत स्कूल के बच्चे अपने घरों से e-waste इक्ट्ठा कर के लाए थे, जिसमें पुराने सेल, बैटरी, पुराने फोन, Remote आदि शामिल हैं। बच्चों ने पाठशाला के आसपास के क्षेत्र में जाकर भी लोगों को e-waste के बारे में जागरूक किया।  पाठशाला की इको क्लब प्रभारी मंजू शर्मा ने आसपास के क्षेत्र में लोगों को e- waste के खतरे के बारे में जानकारी प्रदान की और भविष्य में e-waste को अलग से इकट्ठा करने के बारे में प्रेरित किया ।
 उन्होंने बताया कि इस दौरान यह फीडबैक मिली कि बहुत से लोगों को यह जानकारी नहीं है कि e-waste भी किसी प्रकार का कचरा होता हैं इसलिए इस कार्यक्रम को और गति प्रदान करने का निर्णय लिया ताकि अधिक से अधिक लोगों को ई-वेस्ट के बारे जागरूक किया जा सके। कार्यक्रम के दौरान बच्चे अपने शिक्षकों के साथ नजदीकी बैंक में गए और वहां आए लोगों को जागरूक किया। इस दौरान स्कूल के प्रवक्ता अर्थशास्त्र मुनीष, प्रवक्ता राजनीतिक विज्ञान मदन गोपाल एवं  शारीरिक शिक्षा अध्यापक देव राज उपस्थित रहे।